ब्रेकिंग न्यूज़

LIVE:- बाबरी मस्जिद विवाद: SC में बोले कपिल सिब्बल, राम मंदिर पर सुनवाई 2019 के बाद हो

अयोध्या स्थित विवादित राम जन्म भूमि को लेकर मंगलवार यानी आज से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। जानकारी के अनुसार सुनवाई से पहले ही सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है, जिसमें विवादित स्थल पर सार्वजनिक इमारत बनवाने की अपील की गई है। सुनवाई के दौरान कपिल सिब्बल ने कहा कि  बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई 2019 के आम चुनाव के बाद हो। बता दें कि 6 दिसम्बर 1992 को कारसेवकों ने विवादित ढांचे को ध्वस्त कर दिया था। विहिप विवादित स्थान पर अगले साल अक्टूबर में राममंदिर का निर्माण शुरू करने की घोषणा कर चुका है। केन्द्र और उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकारों ने इस मसले पर मौन साध रखा है और इस संवदेनशील मुद्दे पर उन्हें उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार है।

मंगलवार दोपहर से 3 जजों की स्पेशल बेंच में सुनवाई जारी है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के अलावा बेंच में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नजीर हैं। सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील कपिल सिब्बल और राजीव धवन है। वहीं रामलला का पक्ष हरीश साल्वे रखेंगे। इस मुकदमे की सुनवाई के लिए सभी पक्षकार पूरी तैयारी से अदालत में सुनवाई कर रहे हैं।

वहीं, अयोध्या से दिल्ली पहुंचे रामलला विराजमान की ओर से पक्षकार महंत धर्मदास ने दावा किया कि सभी सबूत, रिपोर्ट और भावनाएं मंदिर के पक्ष में हैं। हाईकोर्ट के फैसले में जमीन का बंटवारा किया गया है जो हमारे साथ उचित न्याय नहीं है। उधर, इस मामले में कोर्ट देखेगा कि डॉक्युमेंट्स का ट्रांसलेशन पूरा हुआ है या नहीं। ट्रांसलेशन नहीं होने पर पेच फंस सकता है 

Default Color Navbar Fixed / Normal Show / Hide background Image

Click the above buttons to see preview in this demo.